Monday, October 25, 2021

 

 

 

मुस्लिम प्रत्याशी को मेयर नहीं बनाने पर कांग्रेस के खिलाफ फूटा मुस्लिमों का गुस्सा

- Advertisement -
- Advertisement -

राजस्थान में हाल ही में सम्पन्न हुए 6 नगर निगमों के चुनाव में एक बड़ी संख्या में मुस्लिम पार्षदों ने जीत दर्ज की है। बावजूद किसी भी निगम में कांग्रेस ने महापौर के लिए मुस्लिम प्रत्याशी को नामांकित नहीं किया है।

जयपुर, जोधपुर, कोटा नगर निगम  के चुनावों में जयपुर से 35, जोधपुर से 36 और कोटा से 23 मुस्लिम पार्षद चुनकर
आए है। मुस्लिम समुदाय ने कांग्रेस के लिए एक तरफा वोटिंग की। फिर भी सभी 6 नगर निगमों में से किसी एक में भी मुस्लिम वर्ग में से एक भी महापौर पद का उम्मीदवार नहीं बनाया गया।

ऐसे में अब मुस्लिम समाज से जुड़े विभिन्न संगठनों ने पार्टी और सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरना शुरू कर दिया। कांग्रेस के खिलाफ विरोध की रणनीति की तैयार करने के लिए एमडी रोड स्थित मु्स्लिम मुसाफिर खाने में मुस्लिम संगठनों की बैठक भी हुई।

दलित-मुस्लिम एकता मंच के अध्यक्ष अब्दुल लतीफ आरको ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने हमें धोखा दिया है, और उसका खमियाजा उसे भुगतना पड़ेगा। आरको ने कहा कि अगर मुस्लिम समाज कांग्रेस का बोर्ड बना सकता है कि बोर्ड को गिरा भी सकता है। उनका कहना है कि अल्पसंख्यक वर्ग के विधायकों के साथ ही नगर निगम में चुने गए अल्पसंख्यक वर्ग के पार्षदों का विरोध किया जाएगा, क्योंकि वे हमारे वोटों पर चुनकर गए हैं अगर वो हमारी आवाज ही नहीं उठा सकते हैं तो फिर उनका पदों पर बने रहना उचित नहीं है।

वहीं पीसीसी मेंबर और मुस्लिम प्रोग्रेसिव फोरम के अध्यक्ष शरीफ खान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमारे साथ छल किया है। उन्होंने कहा है कि सर्वाधिक पार्षद हमारे समाज के होने के बावजूद भी कहीं भी मेयर पद का उम्मीदवार अल्पसंख्यक वर्ग से नहीं बनाया है, जो कि हमारे साथ सबसे बड़ा छल है।

शरीफ खान ने कहा कि न तो राजनीतिक नियुक्तियों और ना ही अब महापौर में हमारे समाज को प्रतिनिधितव दिया गया। जबकि हमारा समाज कांग्रेस के लिए सदैव सौ फीसदी मतदान करता है। खान ने आगे कहा कि जब तक कांग्रेस पार्टी अपने फैसले पर पुनर्विचार नहीं करती तब तक हमारा अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles