Monday, December 6, 2021

मुरादाबाद: कब्रिस्‍तान पर अवैध कब्‍जे के खिलाफ टावर पर चढ़ा युवक

- Advertisement -

देश भर मे वक्फ संपातियों और कब्रस्तानों पर भूमाफियाओं ने कब्जे किए हुए। जिनके खिलाफ पुलिस भी कार्रवाई करने मे कोई खास दिलचस्पी नहीं लेती है। ऐसे मे मुरादाबाद जिले के कुंदरकी मे एक युवक कब्रिस्‍तान को भूमाफियाओं से मुक्त कराने के लिए टावर पर चड़ गया।

शानू नाम का ये युवक करीब 100 फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ गया। शानू के टावर पर चढ़ते ही इलाके में हडक़ंप मच गया। पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और उसे समझाने का प्रयास करने लगी। लेकिन शानू ने उतरने से साफ मना कर दिया। इस दौरान परिवार की मांग थी कि जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिलेगा, शानू टावर से नहीं उतरेगा।

moradabad 03

कुंदरकी थाना क्षेत्र की रहने वाली समरीन पत्नी युसूफ ने बताया कि उसकी पुश्तैनी कब्रिस्तान के लिए करीब 3.25 बीघा जमीन चौधरी पट्टी में है, जिस पर कुछ भूमाफियाओं ने कब्जा कर लिया है और उसे बेचने की जुगत में लगे हैं। पीड़िता समरीन ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री समेत कई अधिकारियों से की थी।

जिसके बाद जांच बिलारी के एसडीएम को सौंपी गई, लेकिन एसडीएम भी तीन लाख रुपये की रिश्वत पाकर भूमाफिया के साथ मिल गए और कार्रवाई में ढील देने लगे। एसडीएम और लेखपाल की शिकायत भी मुख्यमंत्री और मुरादाबाद के जिलाधिकारी से की गई थी और जांच अधिकारी बदलने का आग्रह किया गया था, लेकिन उसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई।

पीडि़ता समरीन ने कहा, ‘‘अगर हमारी जमीन हमें वापस नहीं की गई और कब्रिस्तान में तोड़ी गई कब्र नहीं बनाई गई तो हम परिवार समेत यही पर आत्मदाह कर लेंगे।’’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles