Friday, July 30, 2021

 

 

 

जाकिर नाइक के खिलाफ मुंबई की अदालत ने जारी किया गैर जमानती वारंट

- Advertisement -
- Advertisement -

विवादित सलाफ़ी उपदेशक जाकिर नाईक के खिलाफ मुंबई की विशेष पीएमएलए कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। हालांकि उनके वकील तारक ने दो महीने का समय मांगा था। जिसे अदालत ने उसे खारिज कर दिया।

इसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को यह ताजा गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। वारंट पीएमएलए अदालत के न्यायाधीश पी पी राजवैद्य ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक अर्जी पर जारी किया है।  मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है।

प्रवर्तन निदेशालय ने 2016 के मामले में 193.06 करोड़ रुपए की पहचान अपराध से अर्जित रकम के तौर पर की है। नाइक 2016 में भारत छोड़कर मलेशिया चला गया था जहां उसे स्थायी निवासी का दर्जा प्रदान कर दिया गया था। ऐसे में भारत सरकार नाईक के प्रत्यर्पन की कोशिश कर रही है।

हालांकि मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर बिन मोहम्मद ने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर कभी कोई बात नहीं की।

वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि इस महीने रूस में मलेशिया के पीएम महाथिर बिन मोहम्मद और पीएम मोदी की मुलाकात हुई थी। इस दौरान दोनों नेताओं ने विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के मुद्दे पर बातचीत की थी और जाकिर के प्रत्यर्पण का मुद्दा भी उठाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles