Saturday, September 18, 2021

 

 

 

मुख्तार अंसारी को पंजाब पुलिस ने लिया हिरासत में, यूपी सरकार की बड़ी मुसीबत

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ: पूर्व विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी को पंजाब ने रंगदारी मांगने के एक मामले में आनन-फानन में प्रॉडक्शन वॉरंट पर हिरासत में लिया है। हालांकि अब यूपी एसटीएफ बिना साक्ष्य के पंजाब ले जाने की वजह तलाशने के साथ मुख्तार की वापसी के उपाय खंगालने में जुट गई है।

एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार, माफिया मुख्तार के हरियाणा और पंजाब के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन के बारे में यूपी एसटीएफ के अफसर अच्छी तरह जानते हैं। वे इस बात को लेकर सशंकित हैं कि मुख्तार का एकाएक पंजाब जेल जाना किसी बड़ी साजिश का हिस्सा तो नहीं है।

अमूमन ऐसे मामलों में गिरफ्तारी से पहले पुलिस पहले यह पुष्टि करती है कि जिसके नाम से फोन किया गया है, फोन करने वाले की आवाज उससे मिलती है या नहीं। ऐसे में पहले से जेल में बंद मुख्तार को लोकसभा चुनाव से पहले मोहाली पुलिस द्वारा पंजाब ले जाना यूपी के अफसरों को हजम नहीं हो रहा है।

यह है मामला मोहाली के एक बड़े बिल्डर को फोन करके खुद को मुख्तार अंसारी बताते हुए 10 करोड़ रुपये मांगे गए थे। 24 जनवरी को पंजाब पुलिस ने मुख्तार को यूपी से ले जाकर मोहाली कोर्ट में पेश किया था। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रोपड़ जेल भेज दिया गया था।

एटीएस पर वापस लाने का दबाव सूत्रों के मुताबिक, जेल प्रशासन और यूपी एसटीएफ के अफसरों पर सरकार का दबाव है कि मुख्तार को वापस बांदा जेल लाया जाए। इसके लिए विधि विशेषज्ञों से राय लेने के साथ यूपी में चल रहे मामलों में उसकी तारीखें पता की जा रही हैं। हालांकि, मुश्किल यह है कि अब यूपी में मुख्तार के खिलाफ गंभीर अपराध के मामले न के बराबर हैं। मुख्तार के खिलाफ सबसे बड़ा मुकदमा बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का है, जो दिल्ली की सीबीआई कोर्ट में चल रहा है। हालांकि, इस बारे में अफसर आधिकारिक रूप से बोलने को तैयार नहीं हैं। शुरुआती जांच में मुख्तार की आवाज होने पर संदेह पंजाब पुलिस जिन फोन कॉल्स के आधार पर मुख्तार अंसारी को प्रॉडक्शन वॉरंट पर अपने साथ ले गई है। सूत्रों के मुताबिक शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि वह आवाज मुख्तार की नहीं है। हालांकि, पंजाब पुलिस ने मुख्तार के वॉयस सैंपल लिए हैं, लेकिन उनकी अभी रिपोर्ट नहीं आई है। मोहाली के एसपी कुलदीप सिंह चहल ने बताया कि मुख्तार 14 दिन की न्यायिक हिरासत में है। वह पंजाब की जेल में रहेगा या वापस यूपी भेजा जाएगा, यह कोर्ट पर निर्भर करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles