Friday, August 6, 2021

 

 

 

एम एस ओ कानपुर यूनिट देगी मुफ़्त शिक्षा

- Advertisement -
- Advertisement -

कानपुर – देश के सबसे बड़े छात्र संगठन एम एस ओ की कानपुर यूनिट ने एक शिक्षा संस्थान “ज़ाकिरा एकेडमी” के माध्यम से ग़रीब, बेसहारा और यतीम बच्चों को मुफ़्त में शिक्षा देने का ऐलान किया है।

एम एस ओ कानपुर नॉर्थ के अध्यक्ष इंजीनियर वासिक़ बेग़ बरकाती ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से ये जानकारी दी कि हमारी ऑर्गनायज़ेशन की जानिब से चमन गंज में एक शिक्षा संस्थान “ज़ाकिरा एकेडमी” खोला गया हैं जिसके माध्यम से हम लोग गरीब, बेसहारा और यतीम बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देने का काम करेंगे।

लॉक डाउन के चलते सभी लोग परेशान हैं सबका काम ठप पड़ा हुआ है ऐसे में पैसों की तंगी की वजह से कोई भी छात्र-छात्रा शिक्षा से वंचित ना रहे इसके लिए ये शिक्षा संस्थान खोला गया है जिसके माध्यम से गरीब छात्र-छात्राओ को मुफ़्त शिक्षा प्रदान की जायेगी।

बरकाती ने आगे कहा कि ये शिक्षा संस्थान उनकी ही देख-रेख में चलेगा और लॉकडाउन के समाप्त होते ही यहाँ क्लासेज़ शुरू हो जायेंगी, इसका नाम उन्होंने अपनी स्वर्गवासी माँ “बेग़म ज़ाकिरा फ़ातिमा” के नाम पर रखा हैं।

वासिक़ बेग बरकाती ने आगे और भी शिक्षा संस्थान खोलने का ऐलान किया हैं उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ महीनों में ऐसे और भी संस्थान अलग-अलग मुहल्लो में खोले जायेंगे जिसके माध्यम से ग़रीब छात्र-छात्राओं को मुफ़्त में शिक्षा प्रदान की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles