Thursday, August 5, 2021

 

 

 

शिवराज के राज में माफिया के हौसले बुलंद, पुलिसकर्मी पर चढ़ाया ट्रैक्टर, मौके पर मौ’त

- Advertisement -
- Advertisement -

मध्य प्रदेश में सत्ता बदलने के साथ ही माफिया के हौसले बुलंद हो गए। सतना जिले के चित्रकूट स्थित नयागांव थाना इलाके के पथरा गांव में डीजल की कालाबाजारी पकड़ने गए एक पुलिस कॉन्स्टेबल को ट्रैक्टर चढ़ाकर मौ’त के घाट उतार दिया गया। सोमवार को पुलिस ने भरतकूप क्षेत्र के मंडलहा गांव निवासी दो सगे भाइयों पर रिपोर्ट दर्ज की है। इस मामले में नयागांव पुलिस थाना प्रभारी उपनिरीक्षक आशीष धुर्वे को सोमवार को निलंबित कर दिया गया।

जनसत्ता के अनुसार कॉन्स्टेबल प्रबल प्रताप सिंह को सूचना मिली थी कि कुछ लोग डीजल की कालाबाजारी कर रहे हैं। सूचना के आधार पर वह मौके पर पहुंचे और जब उन्होंने ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश की तो आरोपियों ने उन पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे उसकी मौ’त हो गई। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्ट्या तो यह पता चला था कि सड़क हाद’से में उनकी जान गई है, लेकिन जब पुलिस मौके पर पहुंची तब ग्रामीणों ने घटना की पूरी कहानी बताई।

पुलिस ने बताया कि सिंह मूलत: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के बन्ना मऊ गांव के रहने वाले थे। वर्ष 2014 में रतलाम में पुलिस विभाग में भर्ती हुए थे। वह चित्रकूट के नयागांव थाने में पिछले तीन साल से तैनात थे। इसी बीच, सतना जिले के पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि इस मामले में दो आरोपियों पौधा उर्फ प्रमोद पटेल एवं धनपत पटेल उर्फ लाला के खिलाफ ह’त्या का मामला दर्ज किया गया है। ये दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के हैं। उन्होंने कहा कि दोनों आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश जारी है।

इकबाल ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए चार थानों की पुलिस टीम को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में लापरवाही बरतने एवं पुलिस कॉन्स्टेबल की मौ’त सड़क हाद’सा बताकर अधिकारियों को गुमराह करने के लिए नयागांव पुलिस थाना प्रभारी उपनिरीक्षक आशीष धुर्वे को सोमवार को निलंबित कर दिया गया।

इकबाल ने बताया, ‘इस पूरे मामले में मैंने जांच के आदेश दिए हैं। जांच का जिम्मा अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) चित्रकूट और उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) मुख्यालय हितिका वासल को सौंपा गया है।’ सिपाही प्रबल प्रताप सिंह को सतना पुलिस एवं उनके परिवार सहित पूरे सम्मान के साथ अंतिम श्रद्घांजलि देकर उनका पार्थिव शरीर रवाना किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles