बिहार के सारण में मॉब लिं’चिंग का मामला सामने आया है। सारण जिले के बनियापुर इलाके में शुक्रवार को तीन लोगों की पशु चोरी के आरोप में पी’ट-पी’टकर ह*त्या कर दी गई।

ग्रामीणो ने बताया किपिकअप पर सवार तीनों रात्रि के लगभग एक बजे गांव में प्रवेश किए थे। पहले बुधु राम के घर से चार बकरियों को चुराकर पिकअप पर लाद लिया था। ग्रामीणों की कोई सुगबुगाहट नहीं होने पर चोर घर के निकट बंधी भैंस को दोबारा खोलने में लगे थे।

इस बीच घरवाले उनकी आहट सुन कर जग गए और चोर-चोर की शोर करना शुरू कर दिए। शोर सुन कर गांव के लोग जग गये। काफी संख्या में ग्रामीण घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े। लोगो की भीड़ को आते देख युवक भागने का प्रयास कर रहे थे लेकिन ग्रामीणो ने पीछा कर तीनो को पकड़ कर लाठी डंडे से पिटाई शुरू कर दी।

mob

मृतक थानाक्षेत्र के ही पैगम्बरपुर निवासी नौशाद, कन्हौली मनोहर के राजू नट व वीरेश नट बताया जाते हैं। हलांकि पुलिस ने मृ’त चोरो की नाम की पुष्टि नही की है। पोस्टमॉ’र्टम रिपोर्ट में मौत की वजह गंभीर चो’ट सामने आई है। परिजन का आरोप है कि तीनों लोगों को साजिश के तहत मा’रा गया।

मॉब लिंचिंग की घटना पर आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने कहा कि इस मामले में सरकार को जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम इस घटना पर दुख व्यक्त करते हैं। सरकार जल्द इस मामले की जांच कराए और दोषियों पर कार्रवाई हो।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन