कथित गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी को लेकर एक बार फिर से राजस्थान का अलवर फिर से सुर्खियों में है। जहां एक बार फिर से गौरक्षा के नाम पर मुस्लिम युवकों की मॉब लिचिंग का मामला सामने आया है। भीड़ द्वारा हमले में घायल दोनों युवक अस्पताल में भर्ती है।

जानकारी के अनुसार, जिले के न्याना गांव में सोमवार को सुबह करीब 6:30 बजे दो लोग जयपुर के हटवाड़ा से तीन गायों को पिकअप में लेकर आ रहे थे। बताया जा रहा है कि गोविंदगढ़ में कथित गोरक्षकों ने पिकअप को रोककर उनसे पूछताछ की, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब न मिलने पर उन्होंने पिकअप सवार दोनों लोगों को गोतस्कर समझकर उनकी पिटाई कर डाली।

भीड़ के हमलावर होने के बाद पिकअप में सवार लोग भीड़ से बचने के लिए भागे तो उनकी गाड़ी असंतुलित होकर एक मकान से जा टकराई। इससे पिकअप सवार दोनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अलवर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया।

पीड़ितों की पहचान की पहचान हरियाणा के नगीना पुलिस थाना इलाके के वहीद और सीकरी भरतपुर निवासी अल्ताफ के रूप में हुई। ये लोग पिकअप में गायों को भरकर रात को करीब 2:30 बजे जयपुर से हरियाणा के लिए रवाना हुए थे। पीड़ितों का कहना है कि उनके पास जयपुर नगर निगम की रसीद भी मौजूद है। गोविन्दगढ़ पुलिस ने दोनों के खिलाफ आरबी एक्ट में मामला दर्ज किया है।

बता दें कि अलवर में ही गौरक्षा के नाम पर पहलू  खान की पीट-पीट कर हत्या की गई थी। इस घटना को लेकर दुनिया भर में भारत को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन