modii

modii

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू की दुर्गम पंचायत शिल्ही राजगिरी के हाई स्कूल चेष्टा में पीएम नरेंद्र मोदी के ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम को दिखाने के दौरान दलित छात्रों के साथ भेदभाव का मामला सामने आया है. इस दौरान दलित छात्रों को अस्तबल में अलग बिठाया गया था.

इस मामले में अब पुलिस थाना भुंतर में स्कूल प्रबंधन/स्टॉफ और एसएमसी अध्यापक, मिड डे मील वर्कर पर छुआछूत अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. भुंतर पुलिस थाना में छुआछूत अधिनियम 2016 की धारा 3 (1) आर के तहत मामला दर्ज किया है.

कुल्लू की एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने मामला दर्ज होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि मामले पर नए सिरे से पुलिस जांच करेगी.

शिक्षा सचिव डा. अरुण शर्मा ने पुष्टि करते हुए कहा कि जांच रिपोर्ट में बच्चों के साथ जातिगत भेदभाव की बात सामने आई है. शर्मा ने कहा है कि सरकार ने चेष्टा स्कूल के 4 शिक्षकों को शिफ्ट कर दिया है और इस मामले में कुल्लू के जिलाधीश अलग से लीगल कार्रवाई अमल में लाएंगे.

इस मामले में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसी घटनाएं घटित नहीं होनी चाहिए. रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें