बीजेपी सांसद रमा देवी के कमरे से लाखों रुपए बरामद, केस हुआ दर्ज

5:44 pm Published by:-Hindi News

बिहार के शिवहर से बीजेपी की वर्तमान सांसद रमा देवी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पूर्वी चंपारण जिले के जिस होटल में वह रह रही थीं, वहां से 4 लाख रुपये की बरामदगी के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की। प्रशासन ने प्रात्प राशि को जब्त कर मामले की जांच में कर रही है।

दरअसल, प्रशासन को सूचना मिली थी कि रमा देवी नोट के बदले वोट खरीदने की जुगत में लगी हुई हैं। रमा देवी के अलावा आरएलएसपी उम्मीदवार आकाश सिंह के होटल की भी पुलिस ने तलाशी ली है। हालांकि उनके पास से किसी तरह का कोई सामान या नकदी बरामद नही्ं किया गया है।

चुनाव आयोग कस नियमों के अनुसार चुनाव के दौरान कोई भी उम्मीदवार 50 हजार रुपये से अधिक की धनराशि अपने साथ नहीं रख सकता है। इससे ज्यादा नकद राशि पाए जाने पर उसे इसका सबूत दिखाना पड़ेगा। इससे पहले गुरुवार को पश्चिम बंगाल के के घाटाल से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार भारती घोष की कार से एक लाख रुपये से अधिक की नगद राशि बरामद हुई थी।

bjp

उधर, उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के खिलाफ बगैर इजाजत सभा करने और मतदाताओं को लालच देकर देकर टी शर्ट बांटने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। बैरिया के उपजिलाधिकारी विपिन कुमार जैन ने बताया कि शुक्रवार को एक वायरल वीडियो से पता चला कि सिंह ने गत नौ मई की रात रेवती क्षेत्र में बगैर प्रशासनिक अनुमति के चुनावी सभा आयोजित की और उपस्थित लोगों को टी शर्ट वितरित की। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच कराई गई, जिसमें चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सही पाया गया ।
इस मामले में बैरिया क्षेत्र के उड़न दस्ता मजिस्ट्रेट विजयशंकर राय की शिकायत पर शनिवार देर रात रेवती थाने में भारतीय दंड विधान की धारा 171 बी ,171 ई व 188 के अंतर्गत बैरिया विधायक और तीन अन्य के खिलाफ नामजद जबकि एक अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें