Wednesday, December 1, 2021

योगी राज: गरीब और कुपोषित बच्चों का मिड-डे मील गायों को खिलाया जा रहा

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश के मेरठ में गरीब और कुपोषित बच्चों के मिड-डे मील को गायों को खिलाए जाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस सबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जा रहा है.

दरअसल, मेरठ के एक स्कूल में पिछले तीन सालों से मिड-डे मील (एमडीएम) वितरित करने के बजाय एक डेयरी में गायों को खिलाया जा रहा था. ज़िला कार्यक्रम अधिकारी (DPO) ने छापा मारकर डेयरी से 160 किलो एमडीएम का राशन जब्त किया है.

DPO जेपी तिवारी ने कहा ‘हमें गुप्त सूचना मिली कि एमडीएम का राशन शहर के यादनगर इलाके में संचालित एक डेयरी में भेजा जा रहा है’  इसके बाद हमने वहां पर औचक निरीक्षण किया. यह छापेमारी सिविल लाइंस पुलिस के साथ मिलकर की गई. हमें वहां पर राशन के 8 बोरे भी मिले.

इस मामले में पुलिस ने डेयरी मालिक प्रवीण कुमार सहित कुंवर साईं पति उमा देवी, जो एक स्कूल में आंगनबाड़ी कर्मचारी है को हिरासत में लिया है. दरअसल उमा देवी ही स्कूल से एमडीएम डेयरी में भेजती थी.

राशन मेरठ शहर से पांच किलोमीटर दूर अब्दुल्लापुर के एक आंगनबाड़ी केंद्र के लिए था. सिविल लाइन थाने के प्रभारी धीरज शुक्ला ने कहा एफआईआर में देवी का नाम होने पर उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles