पुलिस ने काटा चालान तो बदले में JE ने कटवा दी थाने की बिजली

8:28 pm Published by:-Hindi News

मेरठ: नए मोटर व्हीकल अधिनियम लागू होने के बाद पुलिस धड़ाके से चालान काटने में जुटी हुई है। ऐसे में तेजगढ़ी चौराहे पर तैनात हेड कॉन्स्टेबल ने बिजली विभाग के जेई सोम प्रकाश गर्ग बिना हेलमेट लगाए स्कूटी चलाने पर चालान काट दिया। जिसके बदले उन्होने पुलिस थाने और चोकी की बिजली कटवा दी।

इस घटना का अब विडियो वायरल हो रहा है। जिसमे जेई और हेड कन्स्टेबल के बीच सड़क पर जमकर बहस देखने को मिल रही है। वीडियो में जेई यह कहते नजर आ रहे हैं कि ‘पुलिस कौन से नियम का पालन करती है। पुलिस चौकी और थाने पर लाखों रुपये का बिजली बिल बकाया है।’

इसके बाद जेई ने फोन कर लाइनमैन को बुला लिया. पहले तेजगढ़ी चौकी और फिर मेडिकल थाने की बिजली काट दी गई। हालांकि चालान काटने वाले हेड कांस्टेबल राजेश कुमार का कहना है, “जेई सोमप्रकाश गर्ग शराब के नशे में थे। ऊंची आवाज में बोलने के साथ उन्होंने धमकी दी थी। प्रदूषण जांच और हेलमेट न होने पर चालान काटा गया था।”

traffic police 1 620x400

वहीं जेई सोमप्रकाश का कहना है, “सिर में एलर्जी के चलते उन्होंने हेलमेट नहीं पहना था। नशे की बात गलत है। तेजगढ़ी चौकी पर मीटर नहीं है, चोरी से बिजली चला रहे हैं। मेडिकल थाने पर 1.67 लाख रुपये बिजली बिल बकाया है। मेडिकल थाने के भुगतान की बात कहने पर वहां की बिजली जुड़वा दी गई है, मगर चौकी की बिजली नहीं जोड़ी है।”

इस पूरे मामले पर अधीक्षण अभियंता ए.के. पाठक ने कहा, “जेई ने बकाया बिल होने पर मेडिकल थाने और तेजगढ़ी चौकी की बिजली कटवा दी थी। उच्च अधिकारियों से बातचीत और बकाया जमा करने के आश्वासन पर कनेक्शन दोबारा जुड़वा दिया गया। चालान काटे जाने के विरोध में बिजली काटने की जांच कराई जाएगी।”

Loading...