Courtesy: Lokbharat
Courtesy: Lokbharat

मेरठ। यूपी में बीजेपी की सत्ता के गठन के साथ ही दक्षिणपंथियों के हौसलें बुलन्द हो गए हैं. छोटी-छोटी बातों को लेकर सांप्रदायिक तनाव फैलाया जा रहा हैं. हाल ही में बुलंदशहर में एक मस्जिद में भाजपा का झंडा फहराने के बाद उपजा सांप्रदायिक तनाव शांत नहीं हुआ था कि अब मेरठ में एक मुस्लिम सब्जी विक्रेता से इसलिए मारपीट की गई. क्योंकि उसने टोपी पहन रखी थी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुस्लिम सब्जी विक्रेता रोज की तरह सब्जी बेचने के लिए टोपी पहनकर आया हुआ था. इसी दौरान उसके पास से कुछ बाइक सवार लोग गुजरे. उन्होंने उसके पास रुक गए और उसकी टोपी जबरदस्ती उतरवाई. उसने दबाव में आकर टोपी उतार दी. उनके जाने के साथ ही जब सब्जी वाले ने टोपी दोबारा पहनी तो उसको पीटा गया.

इसके अलावा मुजफ्फरनगर जो कि हिंसा की घटनाओं को लेकर पहले भी चर्चा में रहा है वहां भी भाजपा सरकार बनने के बाद छोटी-छोटी बातों पर विवाद बढ़ने लगा है. कहीं कहीं पर लोग पुरानी रंजिश को निकालने के लिए विवाद कर रहे हैं. एक स्थान पर तो केवल खिड़की लगाने को लेकर ही विवाद हो गया.

गौरतलब है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ ज़िले बेहद संवेदनशील माने जाते हैं. इन जिलो में सहारनपुर, मेरठ, मुज़फ्फरनगर, शामली, अलीगढ, मुरादाबाद, बिजनौर, बदायूं तथा बरेली शामिल हैं. प्रदेश में बीजेपी के सत्ता में काबिज होने के बाद इन इलाको में अल्पसंख्यक समुदाय बेहद सहमा हुआ और खौफजदा बताया जाता है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?