Monday, October 18, 2021

 

 

 

मथुरा पुलिस की नई यूनिफॉर्म में होगा कृष्ण वाला बैज, उठे धर्मनिरपेक्षता छवि पर सवाल

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने खाकी को भी धार्मिक रंग देने की तैयारियां शुरू कर दी है. इस की शुरुआत मथुरा से की जा रही है. अब मथुरा पुलिस को नई यूनिफार्म दी जा रही है. जिसमे कंधे पर कृष्ण की फोटो वाला बैज लगा होगा.

इस बारें में टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मथुरा पुलिस को नई वर्दी दी जाने वाली है. जिसमे कंधे पर लगने वाले बैज में फोटो होगी और टूरिज्म पुलिस भी लिखा होगा. हालांकि पुलिसकर्मियों को अपने पुराने सामान्य रैंक के बैज भी पहनने होंगे.

मथुरा के एसएसपी स्वप्निल मनगेन ने बताया कि रैंक के हिसाब से पुलिसवाले बिल्ला लगाएंगे. इस लोगो को मथुरा पुलिस की यूनिफॉर्म में शामिल करने का उद्देश्य उन्हें और ज्यादा टूरिस्ट फ्रेंडली बनाना है. जिस तरह आगरा ताजमहल के लिए प्रसिद्ध है उसी तरह मथुरा बांके बिहारी मंदिर के लिए जाना जाता है. इस तरह का लोगो पुलिस को विशेष पहचान देगा.

इस खबर के सामने आने के बाद ही फैसले का विरोध शुरू हो चूका है. पूर्व डीजीपी बृजलाल ने बताया कि इस तरह के लोगो को अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. ऐसा हुआ तो यूपी पुलिस की धर्मनिरपेक्ष छवि खराब होगी.

वहीँ कांग्रेस के प्रवक्ता विवेक बंसल ने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है. सरकार को किसी एक धर्म का प्रचार और संरक्षण नहीं देना चाहिए। इस तरह का लोगो संविधान के खिलाफ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles