सिद्धार्थनगर में मस्जिद-मदरसा सील, बीजेपी नेता ने की थी शिकायत

8:36 pm Published by:-Hindi News
sid masjid 2 2927916 m

रमजान के इस पाक महीने मे यूपी के सिद्धार्थनगर में एक मस्जिद को सील कर दिया गया। मस्जिद को बीजेपी नेता की शिकायत पर सील किया गया। जिसके बाद से इलाके मे तनाव फैला हुआ है।

जानकारी के अनुसार, मस्जिद के बाहर बड़ी संख्या मे पुलिस की भी तैनाती भी की हुई है। मस्जिद सीज करने की कार्यवाही प्रभारी मंत्री चेतन चौहान की अध्यक्षता में हुई। आरोप है कि मस्जिद का निर्माण नगर पालिका से आवासीय भवन का नक्शा पास कराकर किया गया।

भारतीय जनता पार्टी के विधायक श्यामधनी राही की और से की गई शिकायत मे कहा गया कि आवासीय भवन के नक्शे पर दो मंजिली मस्जिद व मदरसे का निर्माण कराकर 17 मई को लाउडस्पीकर से ऐलान किया गया कि यह मस्जिद और मदरसा है। ऐसे मे बीजेपी विधायक की शिकायत पर एसडीएम सदर की ओर से निर्माणाधीन भवन (जिसे मस्जिद मदरसा कहा जा रहा है) को कुर्क करते हुए उसे सील कर दिया।

एसडीएम राजेश सिंह ने बताया कि हसमुल्ला पुत्र रोशई की ओर से दिये गए आवेदन पर नियत प्राधिकारी विनियमित क्षेत्र नौगढ़ की ओर से 13 नवंबर 2017 को उक्त जमीन पर आवासीय भवन निर्माण का नक्शा पास कराया गया। फिर नियम विरुद्ध तरीके से इस पर मदरसा व मस्जिद का निर्माण करा दिया गया।

उन्होने कहा कि बिना इजाजत कहीं भी मदरसा व मस्जिद का निर्माण कराया जाना अवैध है। इसी के तहत कार्यवाही करते हुए भूमी को कुर्क कर निर्माणाधीन भवन को सील कर दिया गया। अब इस मामले में तीनों विपक्षीगणों को सुनवाई के लिये 18 जून को उपस्थित होने की नोटिस दी गयी है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें