Thursday, October 21, 2021

 

 

 

कोरोना: योगी सरकार का बड़ा फैसला – ‘सप्ताह में सिर्फ पांच दिन खुलेंगे बाजार’

- Advertisement -
- Advertisement -

बढ़ती कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बढ़ा फैसला लेते हुए अनलॉक की नई गाइडलाइंस जारी की हैं। जिसके तहत अब अगले हफ्ते में सिर्फ पांच दिन बाजार खुलेंगे। यानि शनिवार और रविवार को बाजारों को बंद रखा जाएगा।

गाइडलाइंस के मुताबिक साप्ताहित बंदी के दौरान सभी बाजारों की स्वच्छता और सैनिटाइजेशन के लिए विशेष कार्यक्रम चलेगा। सीएम ने निर्देश दिए हैं कि शनिवार और रविवार को औद्योगिक इकाइयां भी अपने यहां सैनिटाइजेशन से जुड़े कार्य करेगी।

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के बढ़ते केसों को नियंत्रण में लाने के लिए राज्य में टेस्टिंग का आंकड़ा प्रतिदिन 50 हजार तक ले जाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा कानपुर, देवरिया, कुशीनगर बलिया और वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिए हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए वॉर्ड स्तर पर पल्स ऑक्सीमीटर भी उपलब्ध कराए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री को सभी सीएमओ के साथ संवाद स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि यूपी से पहले कर्नाटक सरकार भी वीकेंड लॉकडाउन का फॉर्मूला अपना रही है।

 कर्नाटक सरकार भी पहले ही वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर चुकी है। कर्नाटक में 2 अगस्त तक हर शनिवार और रविवार को सभी बाजार और दफ्तर बंद रहेंगे। इस दौरान आवश्यक वस्तुएं और सेवाएं जारी रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles