mrat

महाराष्ट्र के बीड शहर में एक मराठी अखबार दैनिक पार्शव भूमि ने मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाओं का मजाक बनाते हुए एक कार्टून प्रकाशित किया, जिसे अखबार ने इस्लाम धर्म के पैगम्बर हजरत मुहम्मद (सल्ल.) से जोड़कर दिखाया.

मराठी अखबार की इस करतूत का देश भर में विरोध हो रहा हैं. बीड शहर के स्थानीय लोगों ने पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन कर तत्काल रूप से अखबार के सम्पादक को गिरफ्तार करने और अखबार पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग की हैं. दरअसल यह कार्टून अखबार की और से मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए ईद मिलादुन्नबी पर छापा गया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

अखबार की इस नापाक करतूत से आहत मुस्लिम समुदाय के युवाओं ने पुलिस स्टेशन का घेराव किया और मामला दर्ज होने तक धरना दिया. युवाओं का गुस्सा देख बीड़नगर के उलमा और बुद्धिजीवियों ने उन्हें रोकने और समझाने की कोशिश की. ताकि मुस्लिम युवा गुस्से में  किसी भी तरह का कोई गलत कदम न उठाए.

केजीएन समूह के महाराष्ट्र अध्यक्ष जहीर ने कहा कि इस तरह की हरकत देश की राष्ट्रीय एकता को खत्म करने की साजिश है. भारत में हिंदू मुस्लिम दोनों धर्म के लोग एक साथ रहते हैं, ऐसे समाचार और कार्टून प्रकाशित करके कुछ लोग देश को नुकसान पहुँचाने की कोशिश कर रहे हैं. यह आरएसएस की एक चाल दिख रही है. पैगम्बरे इस्लाम की शान में गुस्ताखी करना एक सोची समझी साजिश है.

Loading...