यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष को गो’ली मारने वाले आरोपी वकील ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

5:59 pm Published by:-Hindi News

लखनऊ. उत्तर प्रदेश बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या के आरोपी अधिवक्ता मनीष शर्मा की मौत हो गई है। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। आगरा पुलिस ने उसकी मौत होने की पुष्टि की है।

मनीष के पिता रमेश बाबू शर्मा ने बताया कि शनिवार को इलाज के दौरान लगभग ढाई बजे उनके पुत्र को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। अंत्येष्टि आगरा में होगी। बता दें कि 12 जून को उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष दरवेश यादव के स्वागत समारोह के दौरान दीवानी परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। उन्हें हत्या से दो दिन पहले ही इस पद के लिए चुना गया था।

न्यू आगरा स्थित दीवानी परिसर में साथी वकील मनीष शर्मा ने उन्हें एक के बाद एक तीन गोलियां मारी थीं। इसके बाद मनीष ने खुद को भी गोली मार ली थी। मनीष को पहले एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। हालत नाजुक होने पर उसे मेदांता अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां 10 दिन बाद शनिवार को उसने दम तोड़ दिया।

दरवेश यादव की हत्या का मामला अब सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंच गया है। मामले को लेकर एक याचिका दाखिल की गई है, जिसमें महिला वकीलों की सुरक्षा के साथ इस हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग उठाई गई है। मनीष शर्मा की मौत के बाद उन सवालों के जवाब भी मर गए, जो पुलिस उससे पूछना चाहती थी। इस हत्याकांड में पुलिस कई चश्मदीदों से पूछताछ कर चुकी है, लेकिन हत्या की वजह अभी तक पता नहीं चल सकी है।

गौरतलब है कि 25 जून को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को लेकर सुनवाई होनी है। याचिका में देशभर के अदालत परिसर में महिला वकीलों की सुरक्षा की मांग की गई। इस याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर कर लिया है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें