Saturday, October 23, 2021

 

 

 

आरएसएस से निपटने के लिए ममता बनर्जी ने बनाई जय हिंद वाहिनी और बंग जननी वाहिनी

- Advertisement -
- Advertisement -

पश्चिम बंगाल में आम चुनाव के बाद ममता बनर्जी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आरएसएस-बीजेपी के साथ राजनीतिक लड़ाई तेज कर दी है।

टेलीग्राफ की खबर के अनुसार अपने आवास पर पार्टी की कोर समिति की बैठक को संबोधित करते हुए ममता ने जय हिंद वाहिनी और बंग जननी वाहिनी दस्ते के प्रमुख के नाम भी तय कर दिए। ममता के भाई कार्तिक बनर्जी को जय हिंद वाहिनी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं मंत्री बर्त्या बसु इसके चेयरमैन होंगे। ममता ने अपने एक दूसरे भाई गणेश बनर्जी को संयोजक बनाया है।

वहीं दूसरे दस्ते का अध्यक्ष टीएमसी सासंद काकोली घोष दस्तीदार को बनाया गया है। एक टीएमसी नेता ने बताया कि ममता ने कहा कि अपराधी और समाज विरोधी तत्तव भाजपा में चले गए हैं। ये लोग राज्य में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने ऐसे लोगों की सूची तैयार कर सौंपने को कहा है।

टीएमसी नेता ने कहा कि टीएमसी को उन कार्यालयों को दुबारा अपने अधिकार में लेने को कहा गया है जहां जीत के बाद भाजपा की तरफ से कथित रूप से ‘कब्जा’ कर लिया गया है। बैठक में ममता बनर्जी ने लोकसभा में मिली हार को ‘अस्थायी क्षति’ बताया गया है। ममता ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है।

बता दे कि लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 सीटों में से बीजेपी ने 18 सीटें जीती हैं। वहीं, ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने सिर्फ 22 सीटों पर अपना कब्जा किया है। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 42 में से दो सीटों पर जीत दर्ज की थी। टीएमसी ने 34 सीटों पर जीत दर्ज की थी. कांग्रेस के खाते में दो और वामदलों के खाते में चार सीटें गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles