Thursday, October 28, 2021

 

 

 

महाराष्ट्र पंचायत चुनाव: फडणवीस के गोद लिए गांव में भी नहीं जीत पाई बीजेपी

- Advertisement -
- Advertisement -

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनावों में बीजेपी को कोई ख़ास जीत नहीं मिली है. सरपंच पद की 3,497 सीटों पर से 1792 पर भाजपा ने जीत हासिल की है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के गोद लिए गांव फेतरी में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. यहाँ से कांग्रेस-राकांपा की समर्थित महिला उम्मीदवार धनश्री धूमने की ने जीत दर्ज की है. वहीं नागपुर के प्रभारी मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले के गोद लिए गांव में भी बीजेपी उम्मीदवार की हार गई है. यहां कांग्रेस के सुनील गंगाराम धुपपचारे ने सुरादेवी गांव सरपंच का चुनाव जीता.

फडणवीस ने इस हार पर  कहा कि मैंने इन गांवों के लोगों से कहा था कि (गांव को गोद लेना) मेरा राजनीतिक एजेंडा नहीं है. उन्होंने कहा, एक गांव में अपनी रैली में मैंने ग्रामीणों से कहा भी वे अपना उम्मीदवार चुनने के लिए स्वतंत्र हैं.

चुनाव परिणाम आने के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रावसाहब दानवे का दावा है कि पार्टी को दूसरे चरण में भी बढ़त मिली है. एक क हजार से ज्यादा पार्टी कार्यकर्ता सरपंच चुने गए हैं.जबकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा है कि अधिकांश ग्राम पंचायतों में पार्टी की जीत हुई है.

अमरावती जिले की 250 ग्राम पंचायत के चुनाव में भाजपा ने 135 सरपंच चुने जाने का दावा किया वहीं कांग्रेस ने 134 सरपंचों को अपने पैनल का बताया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles