आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने बीजेपी के गढ़ अमरावती में 11 सीट पर जीत का परचम लहरा कर कमाल किया हैं.

ओवैसी की पार्टी ने 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, जिनमे से 11 सीट पर ओवैसी की पार्टी ने जीत दर्ज की हैं. वहीं भाजपा ने 87 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, जिसमे से 45 सीट जीत कर अपने नाम की हैं. दुसरे स्थान पर कांग्रेस के हिस्से में 20 सीट आई तो वहीं शिव सेना को कुल 07 सीटों में ही खुश होना पड़ा.

अमरावती में अलीम नगर इलाके से एमआईएम के प्रत्याशी ऐ.ख़ालिक़, नसीम बानो, रज़िया खातून और ए नाज़िम ने जीत दर्ज की, वहीँ बदनेर जुनी बस्ती से मीरा काम्बले, रुबीना हारुन अली, मोहम्मद साबिर और एस. एम् इमरान विजेता रहे. इसके अलावा जमील कॉलोनी से अफज़ल हुसैन, साहिब बी और नजमुन्नीस जीतने में कामयाब रहे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

अपनी पार्टी की जीत पर ओवैसी ने कहा, ‘हमारे लिए यह बहुत उत्साहजनक है क्योंकि हमने सोलापुर में 11 सीटें, अमरावती में 10, मुंब्रा में 2, मुम्बई में 3 सीटें जीती हैं. नागपुर भी हमारे लिए बहुत अच्छा रहा है.’

उन्होंने कहा, ‘यह हमारे लिए बहुत उत्साहजनक है. हमने मुम्बई मेें खाता खोल लिया है, हमने मुंब्रा में खाता खोल लिया है. हमने सोलापुर, अमरावती में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। अकोला में भी हमने सीटें जीती हैं. इसलिए यह बहुत उत्साहजनक है और मैं लोगों को हमारे उम्मीदवारों को विजयी बनाने और फिर से विश्वास जताने के लिए धन्यवाद देता हूं.’

ओवैसी ने आगे कहा, ‘हम जहां भी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाये, जैसे पुणे में हम खाता नहीं खोल पाये, वहां हम निश्चित तौर पर अपनी कमजोरी की पहचान करेंगे और आगे बढेंगे.

Loading...