महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के वानी नगर निगम के भाजपा पार्षद को बलात्कार और जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बीजेपी पार्षद 29 वर्षीय धीरज दिगंबर पाठे पिछले तीन साल से एक महिला के साथ कथित रूप से बलात्कार कर उससे जबरन वसूली कर रहा था।

पुलिस ने बताया कि 20 वर्षीय महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी धीरज दिगंबर पाठे (29) को शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया गया। पाठे जिले के वानी शहर में वासेकर लेआउट का रहने वाला है।

वानी पुलिस थाना के इंस्पेक्टर बाला साहेब खांडे के अनुसार पीड़िता भी भाजपा पार्षद के इलाके की ही रहने वाली है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह बचपन से पाठे को जानती है। पाठे ने उससे शादी का वादा किया था।

bjp2 kvwe 621x414@livemint

पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि जब वह नाबालिग थी, पाठे तब से उसका यौन शोषण कर रहा था। उसने कहा, ‘‘लेकिन जब मैं बड़ी हुई और मैंने उससे शादी करने से मना कर दिया तो उसने मुझे परेशान करना शुरू कर दिया।”

उसने अपनी शिकायत में यह भी कहा, “उसने मुझसे हर्जाने के तौर पर पांच लाख रुपये मांगे। मुझे बदनाम करने के लिये उसने मेरे नाम से एक फेसबुक अकाउंट खोला और उस अकाउंट से आपत्तिजनक मैसेज भेजे।”