Saturday, July 24, 2021

 

 

 

मध्यप्रदेश: ‘इस्लाम में वतन से मोहब्बत’ के नाम पर मदरसों के लिए पाठ्यक्रम होगा तैयार

- Advertisement -
- Advertisement -

मध्यप्रदेश में मदरसा बोर्ड द्वारा मदरसों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए ‘इस्लाम में वतन से मोहब्बत’ के विषय पर पाठ्यक्रम तैयार कराया जाएगा. इसका मकसद विद्यार्थियों में देश के प्रति मुहब्बत जगाने का प्रयत्न हैं.

इसके अलावा मदरसों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, जनसंघ के संस्थापक दीनदयाल उपाध्याय, भारत के प्रथम केन्द्रीय शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद, मिसाइल मैन के नाम से जाने जाने वाले पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जीवनी भी पढ़ाई जायेगी.

मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष सैयद इमादउद्दीन के अनुसार, मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड द्वारा मदरसों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को वतन से मोहब्बत का इस्लाम धर्म में क्या महत्व है विषय पर पाठ्यक्रम तैयार किया जा रहा है. जिसके जरिये विद्यार्थी यह जान सकेंगे कि जिस धर्म के वे अनुयायी हैं, उसमें अपने वतन से वफादारी एवं मोहब्बत करने को कितना ऊँचा स्थान दिया गया है.

इसके अलावा देश के मदरसों में नरेन्द्र मोदी, दीनदयाल उपाध्याय, मौलाना अबुल कलाम आजाद, एपीजे अब्दुल कलाम एवं शिवराज सिंह चौहान सहित देश के कई प्रसिद्ध हस्तियों की जीवनी भी पढ़ाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles