Sunday, June 20, 2021

 

 

 

मध्यप्रदेश: शिवराज के राज में दाढ़ी रखना जुर्म, कॉलेज ने मुस्लिम छात्र को निकाला

- Advertisement -
- Advertisement -

asad

मध्यप्रदेश के खरगौन में एक मुस्लिम छात्र को दाढ़ी रखने के कारण कॉलेज से निकाल गया हैं. छात्र के नाम मोहमद असद खान बताया जा रहा हैं. जो सेंधवा के अरिहन्त होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज में द्वितीय वर्ष का छात्र हैं.

असद खान के अनुसार, डॉ. एम. के. जैन ने उन्हें सिर्फ इसलिए कॉलेज निकाल दिया क्योंकि उन्होंने अपनी धार्मिक मान्यताओं के अनुसार दाढ़ी रख ली. असद ने आरोप लगाया कि कॉलेज की तरफ से उन्हें कहा गया कि किसी भी व्यक्ति को दाढ़ी रखने की इजाजत नहीं दी जा सकती. जब तक तुम दाढ़ी कटाकर नहीं आओगे तब तक कैंपस में तुम्हें आने की इजाजत नहीं होगी.

असद ने इस बारें में कॉलेज प्रशासन की शिकायत जिला कलेक्टर से भी की हैं लेकिन इस बारें में कोई छात्र को इन्साफ प्रदान नहीं कर रहा हैं. पिछले दो महीनों से असद एस.डी.एम. कार्यालय और सेंधवा कलेक्टर कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं. असद ने आगे कहा कि जब उन्होंने दुसरे कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए एनओसी और टीसी की मांग की तो उन्हें फ़ैल कर दिया.

वहीँ कॉलेज प्रबंधक डॉ. एम. के. जैन ने असद के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि मोहम्मद असद खान ने कॉलेज में आवेदन दिया था कि उनको किसी दूसरे कॉलेज में एडमिशन लेना है, इसलिए उन्हें एनओसी और टीसी दी जाए. उसके बाद कॉलेज की तरफ से उन्हें उनके दस्तावेज टीसी दे दिए गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles