Saturday, October 23, 2021

 

 

 

मध्यप्रदेश: नाबालिग से सामूहिक बलात्कार, लड़की को जिंदा जलाया

- Advertisement -
- Advertisement -

सागर: बलात्कार के मामले में प्रदेश को नंबर वन बना चुके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के शासन में अब बलात्कारी हैवानो को भी पीछे छोड़ चुके है.

जिले के भानगढ़ क्षेत्र में गुरुवार रात को दो युवकों ने एक नाबालिग लड़की से बलात्कार कर उसे जिंदा जला दिया. इस घटना के बाद से ही लड़की की हालत गंभीर बनी हुई है. आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

भानगढ़ थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक (सब इंस्पेक्टर) और जांच अधिकारी महेंद्र सिंह धाकड़ ने बताया, “देवल गांव में गुरुवार रात को किशोरी अपने घर पर अकेली थी तभी दो युवक वहां पहुंचे और उससे छेड़छाड़ करने लगे. इस दौरान विरोध करने पर  किशोरी को आग के हवाले कर दिया गया. किशोरी की हालत गंभीर है और उसे सागर के चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है.”

वहीँ किशोरी के चाचा का कहना है कि उनकी भतीजी घर पर अकेली थी तभी राघवेंद्र व शुभम नाम के दो युवक आए. दोनों ने किशोरी से छेड़छाड़ और दुष्कर्म किया. किशोरी के शोर मचाने पर आरोपियों ने उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. वह किसी तरह घर से बाहर निकली तो पड़ोसियों ने आग बुझाई. उसकी हालत गंभीर है.

ध्यान रहे एनसीआरबी के आकड़ों के अनुसार, 2017 में देश में 28,947 महिलाओं के साथ बलात्कार की घटना दर्ज की गयी. जिनमे से 4882 सिर्फ मध्यप्रदेश में हुई है. जो की किसी भी राज्य में सबसे ज्यादा है. साथ ही नाबालिग बालिकाओं के साथ बलात्कार के मामले में भी मध्यप्रदेश देश पहले स्थान पर है. पूरे भारत में 16,863 मामलों में से मध्यप्रदेश में 2479 मामले सामने आये है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles