Friday, August 6, 2021

 

 

 

मध्यप्रदेश: भूख से आठ साल के बच्चे ने तोड़ा द’म, परिवार भी 3 दिन से था भूखा

- Advertisement -
- Advertisement -

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा ब्‍लॉक में एक ही परिवार के छह सदस्यों को उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान आठ साल के मासूम की मौ*त हो गई।

मामले में परिजनों का कहना है कि कुछ दिनों से भूखा होने के कारण परिवार के सभी सदस्यों की तबीयत खराब हुई है। परिवार के एक रिश्तेदार ने बताया कि ये सभी लोग मजदूरी करके अपना गुजर बसर करते थे। लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक इन्हें किसी भी योजना से नहीं जोड़ा गया है। अभी तक इनका राशन कार्ड तक नहीं बना है। इन सभी लोगों ने कई दिनों से खाना नहीं खाया है। इनके पास खाने का कोई इंतजाम नहीं है।

kamal1

रतन के भाई ने भी बताया कि गांव के लोगों के जरिए समय-समय पर उनकी मदद भी की जाती रही, ताकि कम से कम उसके परिवार को दो टाइम का भोजन मिल सके। पूरे मामले में एसडीएम ने जांच के आदेश दिए हैं।  सेंधवा एसडीएम अंशु जावला ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि पीड़ित परिवार का कई दिनों से भूखा रहने के स्वास्थ्य खराब हुआ।

एसडीएम ने कहा है कि यदि पीड़ित परिवार को सरकारी को योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। तो उन्हें लाभ दिलाया जाएगा। साथ ही मामले में अगर कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles