Wednesday, December 1, 2021

मध्यप्रदेश: दलित किसान को दबंगों ने पत्नी के सामने जिंदा जलाया, हुई मौत

- Advertisement -

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सटे एक गांव में चार दबंगों ने एक 70 साल के बुजुर्ग दलित किसान को जिंदा जलाकर मार डाला। जिसके बाद से ही इलाके मे तनाव फैला हुआ है।

बताया जा रहा है कि घटना बैरसिया तहसील के परसोरिया घाटखेड़ी गांव की है। यहां किसान किशोरी लाल जाटव का कसूर बस इतना था कि उन्होंने अपनी पट्टे की जमीन को जोत रहे दबंगों का विरोध किया था।

हत्या के बाद बैरसिया पुलिस ने दोपहर में चार आरोपियों के खिलाफ हत्या, खेत पर कब्जे की कोशिश और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। लेकिन आरोपियों की रात तक गिरफ्तारी नहीं होने से गांव में तनाव बढ़ गया।

मृतक किसान किशोरी लाल के छोटे बेटे ने बताया कि 2002 में सरकार ने हमें परसोरिया जोड़ स्थित 3.5 एकड़ जमीन पर पट्टा दिया था। तभी से इस पर हम खेती कर रहे थे। इस साल गांव के दबंग तीरन सिंह यादव ने इस पर कब्जा कर लिया। गुरुवार सुबह मां तंखिया और पिता किशोरी लाल खेत पर पहुंचे तो देखा कि तीरन, उसका बेटा प्रकाश, भतीजे संजू और बलबीर खेत को ट्रैक्टर से जोत रहे थे।

उसने बताया, पिता ने विरोध किया तो चारों धमकाने लगे। जब वे नहीं माने तो प्रकाश, संजू और बलबीर ने उनके हाथ-पैर पकड़ लिए और तीरन ने पेट्रोल उड़ेलकर जिंदा जला दिया। मां चीखती रही, चिल्लाती रही, पर किसी ने उनकी नहीं सुनी। बाद में मां घर भागकर आई और उन्होंने मुझे पूरी घटना बताई। हम लोग जैसे-तैसे पिता को अस्पताल लेकर गए, लेकिन वहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles