congres

मध्य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है। जिसको लेकर सभी सियासी पार्टियों ने कमर कस ली है। राज्य में कॉंग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी जंग है। जहां बीजेपी अपनी 15 साल पुरानी सत्ता को बचाने की कोशिश में होगी तो वही काँग्रेस 15 साल बाद सत्ता में आने के ख्वाब को पूरा करने में लगी हुई है। हालांकि इससे पहले ही बीजेपी के लिए बुरी और काँग्रेस के लिए बड़ी अच्छी खबर है।

दरअसल, नगर पालिका और नगर पंचायत के उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने बड़ी जीत दर्ज की है। राज्य के 11 जिलों की नगर पालिकाओं के 12 वार्डों में के उप चुनाव में कांग्रेस के कुल 12 में नौ पार्षदों को जीत हासिल हुई है। भाजपा को सिर्फ 4 सीटों पर संतोष करना पड़ा है। एक सीट निर्दलीय के खाते में गई है।

जानकारी के अनुसार, बुरहानपुर जिले के नेपानगर, नीमच जिले की सरवानिया महाराज, छिन्दवाड़ा जिले की न्यूटन चिखली और जुन्नारदेव, ग्वालियर जिले के डबरा, भोपाल जिले के बैरसिया, गुना जिले के राधौगढ़ विजयपुर, सतना तथा सिंगरौली में एक-एक वार्ड में कांग्रेस उम्मीदवार जबकि मंदसौर जिले के शामगढ़, अनूपपुर जिले के बिजुरी, दतिया और दमोह में एक-एक वार्ड में भाजपा प्रत्याशी विजयी हुए।

bjp2 kvwe 621x414@livemint

इसके अलावा भिण्ड जिले के गोरमी में निर्दलीय उम्मीदवार की जीत हुयी है। भिण्ड जिले के गोरमी में निर्दलीय उम्मीदवार की जीत हुयी है। छिंदवाड़ा जिले के दोनों स्थानों पर कांग्रेस उम्मीदवार विजयी हुए हैं। गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से सांसद है।

हाल ही में पर्यटक स्थल पचमढ़ी छावनी परिषद के चुनाव में भी कांग्रेस ने भाजपा का सूपड़ा साफ कर दिया था। 7 सीटों में से 6 कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों ने जीती थीं जबकि भाजपा को सिर्फ एक सीट मिली थी।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें