मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन करवाकर पेश की बड़ी मिसाल

5:51 pm Published by:-Hindi News

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को अपनी उंगली का ऑपरेशन राजधानी के सरकारी हमीदिया अस्पताल में कराया, और ऑपरेशन सफल रहा। अस्पताल के मुताबिक फिलहाल उनकी स्थिति ठीक है।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, कमलनाथ को दाएं हाथ की अनामिका उंगली में जकड़न और दर्द भी था। इसके कारण वह शुक्रवार को योग दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाए थे। शुक्रवार को कमलनाथ ने हमीदिया अस्पताल में अपना परीक्षण कराया तो चिकित्सकों ने ऑपरेशन की सलाह दी।

गांधी चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ अरुणा कुमार ने संवाददाताओं को बताया, “मुख्यमंत्री शनिवार सुबह नौ बजे हमीदिया के न्यू ओपीडी ब्लॉक की चौथी मंजिल स्थित ऑपरेशन थियेटर पहुंचे, जहां आवश्यक औपचारिकताओं के बाद उनकी अनामिका उंगली का ऑपरेशन किया गया।” गौरतलब है कि हमीदिया अस्पताल गांधी चिकित्सा महाविद्यालय के अधीन आता है।

डॉ अरुणा कुमार ने बताया, “हमीदिया अस्पताल के हड्डी विभाग के अध्यक्ष डॉ संजीव गौर एवं एनेस्थीसिया विभाग के अध्यक्ष डॉ आदित्य अग्रवाल की टीम ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का सफल ऑपरेशन किया।” डॉ. कुमार ने कहा कि दो घंटे बाद मुख्यमंत्री का पुन: चिकित्सा परीक्षण किया जाएगा, और सामान्य होने पर शाम तक उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।

वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम कमलनाथ को शुभकामनाएं दी। उन्होंने सरकारी अस्पताल से इलाज कराने के लेकर कमलनाथ पर तंज भी कसा। शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर लिखा कि हमीदिया अस्पताल में अपना इलाज कराने का आपका फैसला प्रशंसनीय और स्वागत योग्य है। मैं यह चाहता हूं कि जो सुविधा आपको वहां मिले, वही आमजन को भी मिले। उन्हें इधर-उधर भटकना न पड़े।

Loading...