mada

mada

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड की मुंशी, मौलवी, आलिम, कामिल एवं फाजिल की परीक्षा के फार्म  20 जनवरी तक भरे जाएंगे.

परीक्षा फार्म का प्रारूप मदरसा पोर्टल से डाउनलोड किया जा सकता है. परीक्षा शुल्क ट्रेजरी चालान के माध्यम से 15 जनवरी तक मदरसे में जमा किए जाएंगे. अल्पसंख्यक कल्याण विभाग मुख्यालय से जारी निर्देशों के तहत इसके बाद अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मदरसों में जाएंगे और भौतिक सत्यापन करेंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

प्रभारी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने सभी मदरसा प्रधानाचार्यों को इस बारे में अपनाई जाने वाली प्रक्रिया से अवगत करा दिया है.फार्म ऑफलाइन भरने के बाद फीस जमा करानी होगी. इसके बाद ही परीक्षा फार्म आधार नंबर के साथ ऑनलाइन भरे जाएंगे. इसके साथ ही जो फार्म भरे जाएंगे इसकी पूरी सूचना छात्रों की संख्या के साथ जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी दफ्तर में उपलब्ध करानी होगी.

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी संजय कुमार मिश्र ने बताया कि छात्र इस संबंध में और जानकारी के लिए मदरसों में संपर्क कर सकते हैं.

सभी मदरसों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दे दिए हैं कि वह छात्र-छात्राओं की संख्या कार्यालय को उपलब्ध कराएंगे। इसकी जांच करेंगे. यदि फर्जीवाड़ा मिला तो परीक्षा फार्म तो निरस्त किए ही जाएंगे. साथ ही संबंधित मदरसे की मान्यता रद करने के लिए रजिस्ट्रार को रिपोर्ट भेजेंगे.– मोहम्मद तारिक, उपनिदेशक अल्पसंख्यक कल्याण विभाग

Loading...