atal

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार के आने के साथ ही मुस्लिम शासन काल से जुड़ी जगहों के नाम बदलने की जो मुहिम शुरू हुई है उसके तहत अब राजधानी लखनऊ के मशहूर ‘हजरतगंज चौराहा’ का नाम बदल दिया गया है।हजरतगंज चौराहा को अब अटल चौराहे के नाम से जाना जाएगा।

लखनऊ शहर की मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि अटल बिहारी वाजेपेयी के नाम से कई सड़कों और चौराहों के नाम बदलने को लेकर भारी संख्या में काउंसलर मांग कर रहे थे। यही वजह है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर हजरतगंज चौराहे का नामकरण करने के फैसला लिया गया है।

एएनआई के मुताबिक, संयुक्ता भाटिाय ने कहा कि ‘हम अटलजी की यादों को हमेशा जीवित रखना चाहते हैं और एक मेयर के रूप में मैं ऐसा कर रही हूं। हमने उनका एक स्मारक बनाने की योजना के बारे में सोचा और लखनऊ के सबसे बड़े हजरतगंज चौराहे का नाम बदलकर अब अटलजी के नाम पर करने का फैसला किया है।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बता दें कि इससे पहले अवध चौराहे से दुबग्गा मोड़ तक साढ़े दस किमी सड़क का नाम ‘अटल मार्ग’ रखा जा चुका है। अभी तक इसे हरदोई बाईपास के नाम से जाना जाता था। साथ ही, शहर में पूर्व प्रधानमंत्री की याद में अटल स्मृति उपवन भी बनाया जाएगा। इसके अलावा शिक्षा, चिकित्सा, आवास, सुशासन और सुविधाओं से जुड़ी नगर निगम की कई बड़ी परियोजनाएं भी अटल के नाम पर होगी।

Loading...