Thursday, July 29, 2021

 

 

 

ठेकों के बाहर लगी लंबी लाइन, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन

- Advertisement -
- Advertisement -

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown 3) के तीसरे चरण में शराब की दुकानें (liquor shops) खोलने की अनुमति दे दी। जिसके चलते ठेकों के बाहर लगी लंबी-लंबी लाइने देखने को मिल रही है। लोग सुबह 6 बजे से ही शराब खरीदने के लिए लाइनों में लगे नजर आए। इस दौरान हापुड़ में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन होते हुए नहीं दिखा।

कर्नाटक के हुबली (liquor shops in hubli) से आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सुबह 7 बजे से ही लोग शराब की दुकान के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लगाकर खड़े हो गए थे। वहीं छत्तीसगढ़ में कई दुकानों में तो एक किलोमीटर तक लंबी लाइन लग गई। ज्यादातर जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के पालन के लिए चूने से मार्क किया गया था। यहां लोग दूरी बनाकर शराब खरीदते नजर आए।

गौरतलब है की गाइडलाइन के मुताबिक एक बार में केवल 5 लोग ही शराब की दुकान के बाहर खड़े हो सकते हैं। साथ ही 6 फुट की दूरी का पालन भी अनिवार्य है। लेकिन ठेकों के बाहर उमड़ी भीड़ को काबू कर पाना मुश्किल हो रहा है।शराब की दुकानों के बाहर सोशल डिस्‍टेंसिंग कही नजर नही आ रही है।

ग्रामीण इलाकों में कुछ दुकानों पर जरूर एक मीटर की दूरी पर गोल घेरे बनाये गए है, लेकिन यहां भी लेागों की भीड़ इकट्ठा दिखी। लोगों में शराब का स्‍टॉक करने की होड़ सी लगी है। शराब की दुकानों के बाहर कई लोग शराब की पूरी पेटियां ले जाते नजर आये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles