Friday, August 6, 2021

 

 

 

लोनावाला: मुस्लिम परिवार पर रॉड और पत्थरों से हमला, मकर संक्रांति पर छुट्टी मनाने पहुंचे थे

- Advertisement -
- Advertisement -

महाराष्ट्र के लोनावाला में एक भीड़ ने एक गुजराती मुस्लिम परिवार पर लाठी-डंडे और पत्थर से हमला कर उन्हे जख्मी कर दिया। ये सभी लोग मकर संक्रांति पर छुट्टी मनाने लोनावाला पहुंचे थे।

घायलों की पहचान अहमद अब्दुल रज्जाक मेमन (25), सूफियान अब्दुल रज्जाक मेमन(29), राइसा अब्दुल रज्जाक मेमन (50), असीम रफीक मोतिवाला (28) और नसर मेमन इबाद मेमन के रूप में की गई है। घायलों में एक सात साल का बच्चा भी है।

जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई के एक विधायक के हस्तक्षेप के बाद लोनावाला की पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान तानाजी शिवाजी राजावडे (20), चंद्रकांत यशवंत तकेव (31), विश्वास यशवंत तकेव (42) और राजेश बद्री जाधव (23) के रूप में की गई है। सभी चारो गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें 18 जनवरी तक के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया।

परिजनों ने कहा कि उन लोगों ने वहां ऊंट की सवारी के लिए बुकिंग की थी। उनमें से एक ने उनके साथ धोखाधड़ी की। जब पैसे के बारे में पूछताछ की तो वे छोटे बच्चों को गाली देने लगे। इसके बाद एक भीड़ ने उनके परिवार पर हमला कर दिया गया। महिलाओं के साथ गलत व्यवहार किया गया।

परिवारवालों द्वारा दर्ज कराए गए एफआईआर में कहा गया है कि हमलावरों ने उनसे 91,900 मूल्य के सोने, गहने, घड़ी समेत नकद छीन लिए। मुस्लिम परिवार ने यह भी आरोप लगाया कि शुरूआत में पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की। इसके बाद उनलोगों ने उच्च स्तर के सरकारी अधिकारियों और नेताओं को इस बारे में सूचना दी। इसके बाद जब ऊपर से हस्तक्षेप किया गया तब प्राथमिकी दर्ज की गई।

प्राथमिकी में यह बताया गया है कि हमलावरों ने उनके ऊपर रॉड, शीशे के बोतल और डंडे से हमला किया। वे सब किसी तरह जान बचाकर वहां से भागे। घायल बच्चों और महिलाओं को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles