Monday, August 2, 2021

 

 

 

तेलंगाना में 29 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, मुख्‍यमंत्री KCR ने किया एलान

- Advertisement -
- Advertisement -

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि 29 मई तक बढ़ा दिया है। बता दें कि कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा देशभर में लगाया गया लॉकडाउन 17 मई को खत्म हो रहा है।

7 घंटे की कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा, ‘लोग चाहते हैं कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाय। मैंने प्रधानमंत्री को अपने फैसले के बारे में सूचित कर दिया है।’ लॉकडाउन बढ़ाने के साथ-साथ वहां कई नए दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं।

केसीआर ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से रेड जोन में भी दुकानें खोलने के आदेश हैं लेकिन हम हैदराबाद, मेड़चल, सूर्यपेट, विकाराबाद में कोई भी दुकान नहीं खोल रहे हैं। मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि जनता को शाम 6 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की खरीद पूरी कर लेनी चाहिए और जल्द से जल्द उन्हें अपने घर तक पहुंचना चाहिए। शाम 7 बजे से राज्य में कर्फ्यू रहेगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान अगर किसी को बाहर पाया जाता है तो पुलिस कार्रवाई करेगी।

उन्होंने कहा कि हम चिकित्सा उपकरणों से पूरी तरह लैस हैं। हम किसी भी संभावित स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं। लोगों को हमारे साथ सहयोग करना चाहिए। यदि चिकित्सा कारणों से कोई आपातकालीन स्थिति न हो तो 65 वर्ष से अधिक के लोगों को घर से नहीं निकलना चाहिए। बच्चों को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी।

तेलंगाना में अब तक कोरोना वायरस के 1096 मरीज मिले हैं। अब उनमें 628 मरीज अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज हो चुके हैं। अब तक राज्‍य में 439 सक्रिय केस हैं। मंगलवार को 11 नए कोरोना वायरस के नए केस आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles