Sunday, August 1, 2021

 

 

 

उड़ीसा के बाद अब पंजाब में बढ़ाया गया एक मई तक लॉकडाउन

- Advertisement -
- Advertisement -

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंत्रिमंडल की बैठक में पंजाब में कर्फ्यू/लॉकडाउन की अवधि 1 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया है। इसके साथ ही राज्य में अब कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने अपने फैसले की जानकारी देते हुए कहा, ‘पंजाब में अब मास्क पहनना अनिवार्य है। जब भी आप किसी आपात स्थिति में या आवश्यक वस्तुओं के लिए घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर पहनें।’ बता दें कि पंजाब में अब तक सिर्फ 2877 लोगों का सैंपल इकट्ठा किया गया है। खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मान रहे हैं कि यह आंकड़ा काफी कम है।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम सिर्फ किसानों को लॉकडाउन में छूट देंगे, क्योंकि इस बार अच्छी फसल हुई है। कोरोना के कारण आंकड़े भयावह हैं। चीजें अच्छी नहीं हैं और लोगों को सुरक्षित रखना हमारा कर्तव्य है। हम दोपहर में कैबिनेट में फैसला करेंगे कि लॉकडाउन के संबंध में हम क्या करने जा रहे हैं। अभी लॉकडाउन हटाना सही नहीं होगा।

एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि नवंबर में कोरोना वायरस अपने चरम पर होगा। इसके लिए सरकार को तैयार रहना चाहिए। नवंबर में कोरोना भारत की 58 फीसदी जनसंख्या को प्रभावित कर सकता है। इस रिपोर्ट को पंजाब सरकार के कुछ वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम ने बनाया है।

बता दें कि इससे पहले उड़ीसा ने 30 अप्रेल तक लॉक डाउन की अवधि बढ़ाई है। कई राज्यों के द्वारा ही लॉक डाउन बढ़ाने के संकेत दे दिये गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles