bhikh

आंध्र प्रदेश के नालगोंडा में मिरयलगुडा नाम में बहुओं के तानों से तंग आकर एक महिला ने अपना घर छोड़ दिया और उसके बाद भीख मांगना शुरू कर दिया। हैरानी की बात है कि इस महिला के पास से भीख के जरिए लाखों रुपए जमा  हो गए। जब पुलिस को इस बारे में पता लगा तो वह भी दंग रह गई।

जानकारी के अनुसार, महिला का नाम है- पेंतम्मा। वह पति की मौत के बाद वह अपने दो बेटों पर आश्रित थीं। बाद में एक बेटे की मौत हो गई और दूसरा घर से भाग गया। बड़े बेटे की मौत और छोटे बेटे के भाग जाने के बाद बुजुर्ग महिला पेंतम्मा आंध्र प्रदेश के नालगोंडा स्थित मिरयालगुडा को छोड़कर हैदराबाद चली आईं। उनके पास कुछ जमीन थी, जिसे उन्‍होंने बेच दिया था। जमीन बेचकर दो लाख रुपए मिले।

पेंतम्मा ने एक लाख दोनों बेटों को दे दिए और एक लाख अपने पास रख लिए। कुछ समय बाद एक बेटा मर गया और दूसरा भाग गया। अब पेंतम्मा अपनी दोनों बहुओं के साथ रही थीं, लेकिन वे उनका सम्‍मान नहीं कर रही थीं। यहां तक कि खाना देना भी बंद कर दिया। परेशान होकर बुजुर्ग महिला ने घर छोड़ दिया और हैदराबाद में भीख मांगकर दो वक्‍त की रोटी जुटाने लगीं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पुलिस ने बीते रविवार को हैदराबाद में तलाशी अभियान चलाया। इसी दौरान उन्‍होंने बुजुर्ग महिला की भी तलाशी ली। इस दौरान महिला के पास से तीन-चार थैले मिले। इनमें नकदी, गोल्‍ड चेन और चांदी के आभूषण भी थे। महिला के पास पुलिस को 2 लाख से ज्‍यादा कैश मिला है।

जब पुलिस ने उन्हें उनके गांव भेजने की बात कही तो महिला ने इनकार कर दिया। इसके बाद महिला का एसबीआई में बैंक अकाउंट खुलवाया गया और वहां पैसा जमा करा दिया गया और साथ ही महिला को पुनर्वास केंद्र भी भेजा गया।

Loading...