Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

कुंभ मेले में फर्जी कोरोना टेस्ट की जांच के लिए उत्तराखंड पु’लिस ने एसआईटी बनाई

- Advertisement -
- Advertisement -

हरिद्वार जिला पु’लिस ने शुक्रवार को कुंभ मेले में हुए फर्जी को’विड परीक्षण मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।

हरिद्वार जिले के वरिष्ठ पुलि’स अधीक्षक सेंथिल अवूदई कृष्णा राज एस ने द न्यू इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “इस मामले की कुशलतापूर्वक जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। ऐसे जटिल मामलों में अधिक ध्यान और संसाधनों की आवश्यकता होती है इसलिए निर्णय लिया जाता है।”

इस बीच, मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज ने शुक्रवार को प्राथमि’की की वैधता को चुनौती देते हुए उत्तराखंड उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। बता दें कि इस मामले में फर्म के प्राथमिकी दर्ज की गई है।

फर्म के वकील डॉ. कार्तिकेय हरि गुप्ता ने द न्यू इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “हमने माननीय न्यायालय के समक्ष निवेदन किया है कि हमारे मुवक्किल ने कुंभ के दौरान रैपिड-एंटीजन परीक्षण करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं के साथ अनुबंध किया है। नलवा लेबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड और डॉ लाल चंदानी लैब्स लिमिटेड दोनों भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद से मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाएं हैं और मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज महज एक सेवा प्रदाता है।”

उत्तराखंड पुलि’स ने गुरुवार को हरिद्वार जिले में कुंभ मेले के दौरान कथित तौर पर एक लाख से अधिक को’विड -19 परीक्षणों के लिए एक फर्म और दो पैथोलॉजी लैब के खिलाफ मामला दर्ज किया। मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ. एसके झा की ओर से बृहस्पतिवार को नगर कोतवाली में इन तीनों संस्थाओं के खिलाफ मुक’दमा दर्ज कराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles