मुसलमानों की देशभक्ति पर उंगली उठाना आज कल आम बात हो गई है, जरा-जरा सी बात पर मुसलमानों को देशद्रोही घोषित कर दिया जाता है. बावजूद जंगे आजादी से लेकर आज तक मुसलमानों का देश के प्रति प्रेम का जज्बा कम नहीं हुआ है.

आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे है जो आजादी के मिलने के साथ ही हर साल अपने घर पर बड़ी शान से तिरंगा लहराते है. ये शख्स है चाँद खान, जो राजस्थान के अजमेर के रहने वाले है.

कोट इलाके में रहने वाले हाजी चांद खान ने बताया कि उनके पिता ने बरसों यह रस्म अदा की है. अब उनके बाद वह इस रस्म को निभाते आ रहे हैं. चांद खान ने अपने परिवार के साथ अपने घर की छत पर तिरंगा लहराया और परिवार के साथ सलामी दी.

उन्होंने कहा कि उनकी आने वाली पीढ़ी भी देशप्रेमी बने, इसलिए परिवार को साथ लेकर वे घर पर ही धवाजरोहन की रस्म अदा करते आ रहे हैं. ये रस्म लगातार 1947 से अदा की जा रही है.

देश में चल रहे माहौल को लेकर उन्होंने देशवासियों से अपील की है कि आपसी मतभेद और मनमुटाव भुलाकर सभी को एकजुट होकर देश प्रेम का सबूत देना चाहिए. कोई भी धर्म देश प्रेम के प्रति मोहब्बत और वफादारी के लिए मना नहीं करता है. सबसे बड़ा धर्म देश से लगाव है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?