Thursday, August 5, 2021

 

 

 

खट्टर दूसरी बार बने हरियाणा के सीएम, दुष्यंत को मिला डिप्टी सीएम का पद

- Advertisement -
- Advertisement -

चंडीगढ़ : मनोहर लाल खट्टर दूसरी बार हरियाणा के मुख्‍यमंत्री बन गये हैं। राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने खट्टर को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। खट्टर के साथ दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली।

90 विधानसभा सीटों वाले हरियाणा विधानसभा में बीजेपी सिर्फ 40 सीटों पर ही रह गई। यानि, बहुमत का आंकड़े जुटाने के लिए उसे सहयोगी दल की तलाश थी। ऐसे में 9 महीने पहले बनी जेजेपी की दस सीटों पर जीत के समर्थन के बाद बीजेपी यहां पर स्थायी सरकार बनाने जा रही है।

उपमुख्‍यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला ने कहा – एक पिता के लिए इससे बेहतर अवसर और क्या हो सकता है? कांग्रेस जो चाहे कह सकती है, लेकिन यह सरकार 5 साल तक चलेगी और हरियाणा के विकास के लिए काम करेगी। इससे बेहतर दिवाली नहीं हो सकती थी।

गौरतलब हो हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने शनिवार को मनोहर लाल खट्टर को प्रदेश में अगली सरकार बनाने का न्यौता दिया था। जिसके बाद भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद खट्टर ने जजपा और सात निर्दलीय विधायकों के समर्थन के साथ प्रदेश में सरकार गठन का दावा पेश किया था।

खट्टर ने बताया कि 57 विधायकों, जिनमें भाजपा के 40, जजपा के 10 और सात निर्दलीय विधायक शामिल हैं, के समर्थन के साथ सरकार गठन के लिये राज्यपाल के समक्ष दावा पेश किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles