Monday, December 6, 2021

केरल: सांप्रदायिक खबर चलाने के आरोप में न्यूज़ एंकर गिरफ्तार

- Advertisement -

केरल पुलिस ने न्यूज़ डिबेट में बहस के दौरान सांप्रदायिक शत्रुता को बढ़ावा देने के आरोप में एक टीवी के न्यूज़ एंकर को गिरफ्तार किया है। कोल्लम शहर पुलिस ने मातुभूमि टीवी के न्यूज़ एंकर वेणु बालकृष्णन को गिरफ्तार किया है।

वेणु पर आरोप है कि उन्होंने अपने न्यूज़ चैनल पर प्राइम टाइम डिबेट शो के दौरान सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की है। वेणु के खिलाफ कोलम पुलिस ने धारा 153 ए के तहत केस दर्ज किया।

सीपीएम के युवा विंग डीवाईएफआई के एक स्थानीय कार्यकर्ता की शिकायत पर उन्हे गिरफ्तार किया गया है। वेणु पर आरोप है कि उन्होंने 7 जून को  प्रसारित डिबेट शो में पुलिस अत्याचारों का जिक्र करते हुए अर्नाकुलम के मुस्लिम युवक उस्मान पर हुई कथित बर्बरता का जिक्र किया था।

इस दौरान उन्होने कहा था, मुस्लिम भाइयों, आप लार निगलने के बावजूद रमजान में रोजा रख रहे हैं। मुख्यमंत्री ने आपको इस तरह के दाग से अपमानित किया है। पुलिस कमिशनर अरुल बी. कृष्ण ने कहा, ‘यह एक गंभीर समस्या है और हमारे पास एफआईआर दर्ज करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है.’

उन्होने कहा, हम जानते हैं कि यह एक संवेदनशील मुद्दा है क्योंकि प्रेस की आजादी के मामले को समझने की जरूरत है। इसलिए हमने कानूनी राय मांगी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles