source: iStock
source: iStock

केरल के कन्नूर जिला बीते कई दिनों से राजनीतिक हिंसा की भेंट चड़ा हुआ है. आए दिन यहाँ से राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या की खबरे सामने आ रही है. अब इस राजनीतिक हिंसा की भेंट अब कांग्रेस का एक मुस्लिम नेता चड़ा है. कांग्रेस ने इसके लिए सीपीएम को जिम्मेदार बताया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोमवार (12 फरवरी) की आधी रात को कन्नूर जिले में कीझल्लौर मंडल के कांग्रेस अध्यक्ष सुहैब की हत्या कर दी गई. सुहैब और उसके दो दोस्त मट्टनूर के पास इदयान्नूर में सड़क के किनारे एक ढाबे में थे, तभी चार लोगों के गैंग ने उनपर हमला कर दिया.

पुलिस के मुताबिक ये चारों बदमाश एक वैन में सवार होकर आये थे. उन्होंने सुहैब और उसके साथियों पर देसी बम से हमला किया. सुहैब और उसके साथी नौशाद (26) और रियास (36) को कोझिकोड़ मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. जहाँ सुहैब ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया तो वहीँ बाकी अस्पताल में भर्ती है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पुलिस का कहना है कि इदयान्नूर के एक हायर सेकेंडरी स्कूल में सीपीएम के छात्र संगठन SFI और कांग्रेस के छात्र संगठन केएसयू के बीच भिडंत भी हुई थी. पुलिस ने संदेह व्यक्त किया है कि ये घटना इसी हिंसा से जुडी है. हालांकि सीपीएम ने इस घटना में अपना हाथ होने से इंकार किया है.

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा तीन और पांच के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और मामले की जांच की जा रही है.