Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

केरल सरकार कोरोना का टीका लगवाने पर देगी 1000 रुपए, 20,000 करोड़ रुपए किए मंजूर

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना की दूसरी लहर के बीच टीकाकरण में तेजी लाने के लिए केरल की पिनाराई विजयन सरकार ने कोरोना का टीका लगवाने 1000 रुपए देने की घोषणा की है। इसके लिए केरल सरकार ने 20,000 करोड़ रुपए भी मंजूर कर दिये।

केरल के वित्त मंत्री केएन बालागोपाल ने शुक्रवार को विधानसभा में बजट पेश किया। जिसके अंतर्गत कोविड-19 की दूसरी लहर से पैदा हुए संकट से निपटने के लिए 20,000 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के निशुल्क टीकाकरण के लिए 1,000 करोड़ रुपये देने की घोषणा भी की।

उन्होंने कहा कि निशुल्क टीकाकरण के लिए आवश्यक उपकरण और सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए 500 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। पूर्व सरकार ने 20,000 करोड़ रुपये आवंटित किए थे जिसका पूरा इस्तेमाल वैश्विक महामारी से निपटने के लिए किया गया।

वित्त मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि नया बजट सभी के लिए स्वास्थ्य और भोजन सुनिश्चित करेगा। वैश्विक महामारी के असर को कम करने और यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा कि राज्य में संक्रमण की तीसरी लहर ना आए।  उन्होंने कहा, ‘हम वैश्विक महामारी की तीसरी तहर पर चर्चा करेंगे। मौजूदा स्वास्थ्य आपात स्थिति राज्य की विकास संभावनाओं के लिए एक चुनौती है।’

उन्होंने कहा, ‘‘ हम वैश्विक महामारी की तीसरी तहर पर चर्चा करेंगे। मौजूदा स्वास्थ्य आपात स्थिति राज्य की विकास संभावनाओं के लिए एक चुनौती है।’’बजट में तटीय क्षेत्रों के लिए एक पुनरुद्धार पैकेज की भी घोषणा की गई। तटीय क्षेत्रों में हाल ही में समुद्री घुसपैठ और लगातार बारिश के कारण काफी तबाही हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles