केरल के कोल्लम जिले में एक पब्लिक फंक्शन को संबोधित कर लौट रहे मशहूर मलयालम कवि के. श्रीकुमार पर जानलेवा हमला हुआ है. ये हमला राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लोगों द्वारा किया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोमवार को हुए इस हमले के मामले में पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है और मामले की जांच कर रही है. गिरफ्तार लोगों का सबंध आरएसएस और बीजेपी के साथ होना सामने आया है. इस हमले में के श्रीकुमार की कार को नुकसान हुआ है.

इंडिया टुडे के मुताबिक श्रीकुमार ने बताया, ‘जब मैं अपनी कार में बैठ रहा था उस वक्त कुछ लोगों ने आकर मुझे खींचा और मुझे बुरा भला कहने लगे. उन्होंने मुझे पीटने की भी कोशिश की, लेकिन शुक्र है कि कुछ लोगों ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए मुझे बचा लिया. मुझे ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा और मैं बच गया. अगर वहां मौजूद लोग समय रहते मेरी मदद नहीं करते तो मुझे पीटा भी जा सकता था.’

श्रीकुमार ने बताया कि उन्होंने एक मंदिर के दीवार की निर्माण के दौरान दलितों और नायरों के बीच चल रहे संघर्ष का जिक्र किया था, जिससे हमलावर परेशान थे.

गौरतलब है कि पिछले साल दलित लेखक कांचा इलैया पर भी इस तरह से ही हमला हुआ था और पत्रकार गौरी लंकेश की भी हत्या कर दी गई थी. वहीं वर्ष 2015 में एमएम कलबुर्गी और नरेंद्र दाभोलकर जैसे विचारकों का कत्ल भी दक्षिणपंथियों ने कर दिया था.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?