Saturday, June 12, 2021

 

 

 

केरल: दलित छात्र के साथ सीनियर्स की बर्बर तरीके से रैगिंग, हानिकारक पाउडर पिलाने से किडनी फ़ैल

- Advertisement -
- Advertisement -

ranging

केरल में कोट्टयम के एक सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल में प्रथम वर्ष के एक छात्र को सीनियर छात्रों द्वारा की गई बर्बर तरीके से रैगिंग के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने इस मामले में 9 सीनियर छात्रों के खिलाफ केस दर्ज कर किया है. हालांकि सभी छात्र घटना के बाद से फरार हैं

डॉक्टरों के अनुसार छात्र की किडनी में गंभीर चोटें हैं. पीड़ित को कुछ हानिकारक पाउडर मिलाकर शराब पिलाने से छात्र की किडनी भी फ़ैल हो गई हैं. पुलिस के अनुसार छात्र को 10 दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था और अब तक उसकी तीन बार डायलिसिस हो चुकी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

त्रिशूर के हॉस्पिटल में भर्ती अविनाश के अनुसार,  सीनियर्स ने 2 दिसंबर की रात में कुल नौ छात्रों को कपड़े उतार देने को कहा. उसके बाद अगले पांच घंटों तक टॉर्चर करते रहे. रैगिंग के अगले दिन अविनाश हॉस्टल से जब अपने घर त्रिशूर लौटा तो वह काफी कमजोर था. उसको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टर ने पाया कि उसकी किडनी फेल हो गई थी.

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी छात्र को देखने अस्पताल गए. उन्होंने राज्य सरकार से छात्र के इलाज पर आने वाला खर्च वहन करने का आग्रह किया है. इस बीच राज्य मानवाधिकार आयोग ने शिक्षा विभाग से इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles