gandhi

त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के साथ शुरू हुआ मूर्तियों को तोड़े जाने के सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब केरल के कन्नूर क्षेत्र में थालीपराम्बा में महात्मा गांधी की मूर्ति को नुकसान पहुँचाया गया है. अज्ञात लोगों ने गांधी जी के चश्मे को तोड़ दिया.

बता दें कि त्रिपुरा में रूसी क्रांति के नायक व्लादिमिर लेनिन की प्रतिमा पर बीजेपी समर्थकों द्वारा बुलडोजर  चढ़ाये जाने के बाद अब तक कई महापुरुषों की मूर्तियाँ तोड़े जाने के मामले सामने आ चुके है. ये मूर्तियाँ ऐसी स्थिति में तोड़ी गई जब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाहमूर्तियां तोड़े जाने की कड़ी निंदा कर चुके हैं.

गांधी की मूर्ति तोड़ने के बाद उपद्रवी फरार हो गए हैं. स्थानीय पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. अलावा तमिलनाडु के थिरुवोत्रियूर पेरियार नगर में बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति पर पेंट फेंकने की खबर है.  इससे पहले बुधवार को मेरठ में बाबा साहेब की मूर्ति को खंडित किया जा चूका है.

तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में समाज सुधारक ईवीआर रामास्वामी ‘पेरियार’ की प्रतिमा को में तोड़फोड़ की गई. ये तोड़फोड़ भी बीजेपी समर्थक ने की. साथ ही कोलकाता में  जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की दक्षिण कोलकाता में कुछ अज्ञात लोगों ने तोड़ दी.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें