poll1

poll1

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली इस वक्त ‘गैस चैंबर’ में तब्दील हो गई. जिसकी वजह से लोगों का सांस लेना भी मुहाल हों गया है. ऐसे में अब एक बार फिर से केजरीवाल सरकार ने ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू करने का निर्णय लिया है.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के अनुसार, इस बार 13 नवंबर से 17 नवंबर तक इस ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू होगा. इस दौरान दो-पहिया वाहन और CNG वाहनों को छूट दी गई है. गहलोत के अनुसार, 5 दिनों तक सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू रहेगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस नियम के तहत 13, 15 और 17 को ऑड नंबर की गाड़ियां चलेंगी और 14 व 16 को ईवन नंबर की गाड़ियां चलेंगी. गहलोत ने बताया कि डीटीसी को कुछ समय के लिए 500 प्राइवेट बसें किराए पर लेने को कहा है. इसके तहत डीटीसी मार्च तक लोगों की सुविधा के लिए 500 अतिरिक्त बसें चलाएगी. ऑड-ईवन नियम के लागू होने पर डीएमआरसी भी 300 बसों की व्यवस्था करेगी.

दिल्ली सरकार पहले ही  शहर के सभी स्कूलों को रविवार (12 नवंबर) तक बंद रखने की घोषणा कर चुकी है. ध्यान रहे केजरीवाल सरकार ने 2016 के जनवरी और अप्रैल महीने में 15-15 दिन के लिए ऑड-ईवन स्कीम लागू की थी. इससे सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव कम हुआ था.

माना जा रहा है कि इस बार भी ऑड-ईवन को तब लागू किया जा सकता है, जबकि पॉल्यूशन लेवल 48 घंटे या इससे ज्यादा वक्त के लिए इमरजेंसी लेवल को पार कर जाए.
Loading...