Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

दिल्ली में इमामों और मुअज्जिनों के वेतन में केजरीवाल सरकार ने किया बढ़ोतरी का भी ऐलान

- Advertisement -
- Advertisement -

ऐवान-ए-गालिब सभागार में इमामों और मुअज्जिनों के बीच दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह खान ने राष्ट्रीय राजधानी के सभी इमामों और मुअज्जिनों को वेतन देने की बड़ी घोषणा की। वक्फ बोर्ड के इमामों और मुअज्जिनों के वेतन में भारी बढ़ोतरी का एलान करते हुए उन्होने कहा कि यह पैसा फरवरी माह से मिलने लगेगा।

उन्होने बताया, वक्फ बोर्ड के अंतर्गत आने वाले 188 मस्जिदों के इमामों को आठ हजार की जगह 18 हजार रुपये और मुअज्जिनों को नौ हजार की जगह अब 16 हजार मासिक वेतन मिलेगा। वहीं, निजी मस्जिदों को भी अब इस लाभ के दायरे में लाने से दिल्ली के करीब 1500 मस्जिदों में तैनात इमामों व मुअज्जिनों को आर्थिक लाभ मिलेगा। अब यहां तैनात इमामों को 14 हजार और मुअज्जिनों को 12 हजार रुपये मासिक वेतन मिलेगा।

इस मौके पर केजरीवाल ने अमानतुल्लाह खान को अपना शेर बताते हुए उनकी पीठ भी ठोकी। साथ ही कहा कि लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी बनाम राहुल गांधी की सीधी लड़ाई की बातें साजिश हैं। अभी तो यह किसी को पता नहीं है कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा, लेकिन मोदी-शाह को नहीं बनने देंगे। इसके लिए वह किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं। इसके अलावा, जो भी बन रहा होगा उसको समर्थन दे देंगे। कांग्रेस अगर जीतती है तो उसको भी समर्थन देने को तैयार हैं।

वहीं अमानुल्लाह खान ने कहा कि आप लोग बीजेपी को हटाने के लिए दिल्ली में AAP को वोट दो, बाद में कांग्रेस को समर्थन देना पड़े तो देंगे। अभी कोई मुझसे बाहर बात कर रहा था तो यह कह रहा था कि साहब कांग्रेस को वोट इसलिए देंगे क्योंकि प्रधानमंत्री भी उन्हीं का बन जाये। हम यह कह रहे हैं कि अगर प्रधानमंत्री उन्हीं का बना दो तो हम उसे सपोर्ट कर देंगे। उत्तर प्रदेश में जैसे समाजवादी पार्टी हरा रही है वैसे ही यहां पर आम आदमी पार्टी हराएगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles