Saturday, December 4, 2021

कठुआ रेप केस: सीएम महबूबा ने चारों आरोपी पुलिसकर्मी को किया बर्खास्त

- Advertisement -

कठुआ रेप मामले में जम्मू और कशमीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने चार आरोपी पुलिसवालों को  बर्खास्त कर दिया है. ये सभी 8 साल की बच्ची के साथ रेप के मामले में शामिल थे.

शनिवार को महबूबा मुफ़्ती के आदेश पर एक सब-इंस्पेक्टर, एक हेड कॉन्सटेबल, और दो एसपीओ को बर्खास्त किया गया है. इसके अलावा उन्होंने मुख्‍य न्‍यायाधीश से चिठ्ठी लिख कर पीड़िता को तत्काल इन्साफ दिलाने के लिए फास्‍ट ट्रैक कोर्ट शुरू करने का अनुरोध किया.

यह जम्‍मू-कश्‍मीर में पहली फास्‍ट ट्रैक कोर्ट होगी. कठुआ मामले में फास्‍ट ट्रैक कोर्ट 90 दिन में अपना ट्रायल पूरा करेगी. मुफ्ती सरकार ने ये फैसला बीजेपी के दो मंत्रियों चौधरीलाल सिंह और चंद्रप्रकाश गंगा के इस्तीफे के बाद लिया. ये दोनों मंत्री कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या मामले के खिलाफ हो रही प्रदर्शन रैलियों में शामिल हुए थे.

asifaa1

बता दें कि जम्मू के कठुआ जिले के रहने वाले खानाबदोश बकरवाल मुस्लिम समुदाय की एक बच्ची बीते 10 जनवरी को अपने घर के पास से लापता हो गई थी. 17 जनवरी को उसी इलाके के जंगल में उसकी लाश मिली. मामले में क्राइम ब्रांच ने स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया. अभी तक दो पुलिस अधिकारियों सहित 8 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

क्राइम ब्रांच की चार्जशीट में कहा गया है कि पूर्व राजस्व अधिकारी संजी राम ने पुलिसकर्मियों को मामला दबाने के लिए 1.5 लाख रुपये की रिश्वत भी दी. इतना ही नहीं मामले को रफा दफा करने के लिए बीजेपी के विधायकों और वरिष्ठ मंत्रियों के अलावा महबूबा मुफ्ती सरकार पर भी दबाव डाला गया

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles