कठुआ रेप केस: जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस भेजा

11:50 am Published by:-Hindi News
kathua asifa rape protest

जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ में आठ साल की बच्‍ची के साथ मंदिर में सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में एक आरोपी पुलिसकर्मी ने अपनी बर्खास्तगी को जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में चुनौती दी है। जिस पर कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है।

हाईकोर्ट के जज एम के हंजुरा ने बर्खास्त कांस्टेबल तिलक राज द्वारा दायर याचिका पर दलीलें सुनने के बाद राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर दो हफ्ते के भीतर जवाब देने को कहा है।

बता दें कि कांस्टेबल तिलक राज सहित उपनिरीक्षक आनंद दत्ता और दो विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) दीपक खजुरिया और सुरेंद्र वर्मा को लड़की से बलात्कार और हत्या में संलिप्तता के लिए सेवा से बर्खास्त किया हुआ है।

asifa main 640x424

उपनिरीक्षक और कांस्टेबल पर दोषियों को बचाने के लिए पैसे लेकर महत्वपूर्ण सबूत नष्ट करने का आरोप है। आरोपी पुलिसकर्मी के वकील साहनी ने कहा कि उन्होंने बर्खास्तगी के आदेश पर तत्काल रोक लगाने और उसे तत्काल रद्द करने की मांग की।

साहनी ने पीटीआई से कहा, ‘हमने चार आधारों पर मेरे मुवक्किल राज की बर्खास्तगी के आदेश को चुनौती दी है। इनमें आरोपी को कोई नोटिस जारी ना किया जाना, कोई जांच ना होना और आदेश का भेदभावपूर्ण होना शामिल हैं।’

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें