kashmir 620x400

kashmir 620x400

आतंक से पीड़ित कश्मीरी अवाम ने अब घाटी में आतंकियों का मुकाबला करना शुरू कर दिया है. घाटी के नूरपुरा इलाके में एक बैंक को लुटने आए आतंकी को अवाम ने पत्थरों से मार-मार कर भागने के लिए मजबूर कर दिया. इस दौरान लोगों पर गोलियां भी चलाई.

कश्मीर के आईजीपी मुनीर खान ने एएनआई को बताया, ”आतंकवादी त्राल के नूरपुरा में स्थित जम्मू-कश्मीर बैंक ब्रांच में घुसे. उनका मकसद पैसे लूटना था. लेकिन स्थानीय लोगों ने बहादुरी दिखाते हुए आतंकियों को भागने पर मजबूर कर दिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पुलिस ने आतंकी की पहचान अंसर गज़वात-उल-हिंद के आतंकी जाकिर मूसा के रूप में की है. वह दो अन्य आतंकियों के साथ जम्मू-कश्मीर बैंक की ब्राँच को लुटने आया था. ब्रांच में घुसते ही उसने गोलियां चलाई. गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के लोग बैंक पहुँच गए.

लोगों ने आतंकियों को देखते ही गोलियों की परवाह किये बिना आतंकवादियों पर चिल्लाने के साथ पथराव शुरू कर दिया. लोगों को देख आतंकियों ने उन पर गोलीबारी भी की. लेकिन आखिर में उन्हें भागने के लिए मजबूर होना पड़ा.

इस मामले में अवंतीपुरा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जांच की जा रही है. पुलिस का कहना है कि आतंकी केवल 97 हजार रुपये ही लेकर जा सके.